खराब हैण्डपम्प जल्द कराएं ठीक: डीएम
डीएम, एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें
बदायूं।जिलाधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, उप जिलाधिकारी सदर लाल बहादुर व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील सदर में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में मोहल्ला खण्डसारी निवासी दानिश ने शिकायत की है कि उनके मोहल्ले के सभी हैंड पंप लंबे अरसे से खराब है, कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिसकी वजह से स्थानीय लोगांे को पानी की किल्लत होती है। डीएम ने हैंडपंप को जल्द सही कराने के निर्देश दिए हैं।

लाबेला चैक निवासी अफीफ उद्दीन ने शिकायत की है कि ग्राम निजामपुर उझानी में मौजूद उसकी भूमि पर पड़ोसी ने मेड़ तोड़कर अवैध कब्जा कर लिया है पड़ोसी से बात करने पर वह लड़ाई झगड़े पर आमादा हो जाते हैं। डीएम ने उप जिलाधिकारी सदर को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम संजरपुर निवासी विशेष कुमार ने शिकायत की है कि नलकूप का ट्रांसफार्मर खराब है, शिकायत दर्ज कराने के बावजूद भी ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है डीएम ने एसडीओ को समस्या का समाधान कराने के लिए निर्देश दिए हैं।
मोहल्ला आदर्श नगर निवासी मुन्नी ने शिकायत की है कि वह अत्यंत निर्धन महिला है और वर्षों से किराए के मकान में रह रही है आर्थिक तंगी के कारण किराया भी नहीं दे पा रही है उसे आसरा आवास योजना के अंतर्गत लाभ दिलाया जाए डीएम ने ईओ बदायूं को जांच कर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम भरकुइया निवासी रोशनी ने शिकायत की है कि प्रधानाचार्य उसे कक्षा 8 की अंक तालिका नहीं दे रही है जिससे उसे अन्य विद्यालयों में प्रवेश लेने में असुविधा हो रही है डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
डीएम ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 44 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 07 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर सीएमओ, एसडीएम बिल्सी, डीएफओ सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

