हाथरस। पूर्वोत्तर रेलवे ने हाथरस सिटी स्टेशन पर अमृत स्टेशन के अंतर्गत चयनित किया है। इसे लेकर इस स्टेशन को लगभग 6 करोड़ रुपए की लागत से सुंदर बनाए जाने का काम किया जा रहा है। इसके अंतर्गत स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक का उच्चीकरण किया जा रहा है। इसके चलते 10 दिसंबर से लगातार 20 दिन के लिए एक नम्बर प्लेटफार्म पर ट्रेनों का आवगमन बंद कर दिया गया। सुबह से हाथरस सिटी स्टेशन पर पांच जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों के साथ अन्य साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्लेटफार्म नम्बर दो से किया गया। पूरे दिन यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए प्लेटफार्म नम्बर दो पर जाना पड़ा। वहीं दूसरी ओर ट्रेन से उतरने वालों को भी प्लेटफार्म नम्बर दो पर ही उतरना पड़ा। इसके लिए उन्हें निकास द्वार से फुटओवरब्रिज का प्रयोग करते हुए लम्बा रास्ता लेना पड़ा। अभी तक सामान्य रूप से प्लेटफार्म नम्बर एक पर ही ट्रेनों का आवागमन किया जाता रहा है। हाथरस सिटी स्टेशन पर 10 दिसंबर को एक भी ट्रेन का क्रास नहीं किया गया। एक नम्बर प्लेटफार्म ब्लॉक किए जाने के बाद तमाम ट्रेनों के क्रास मुरसान व मैण्डू रेलवे स्टेशन पर कराए गए। इस दौरान हाथरस शहर के रेलवे फाटक पर वाहन चालकों को कुछ हद तक राहत महसूस हुई। अभी तक क्रासिंग के समय एक रेलवे फाटक 20 मिनट से भी अधिक समय तक बंद रहने से दिक्कत होती थी। मथुरा बरेली राजमार्ग पर कस्बा मैंडू के फाटक संख्या 301 में तकनीकी खराबी के कारण सडक़ यातायात लगभग आधे घंटे तक प्रभावित रहा। सुबह के समय एक ट्रेन को पास करने के लिए बंद किया गया फाटक खुल नहीं पाया। इसके चलते लगभग आधा घंटे तक सडक़ यातायात प्रभावित रहा, लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।