जीआरएम स्कूल में बाल दिवस पर टीचर्स ने जिया बचपन तो साथ ही लगा “स्पोर्ट्स डे” का तड़का
बरेली। जीआरएम स्कूल के सीनियर विंग नैनीताल रोड ब्रांच में बाल दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । इस अवसर पर सीनियर विंग में स्पोर्ट्स डे भी आयोजित हुआ। एथेलेटिक से संबंधित सभी इवेंट्स एक ही दिन में करा पाना संभव नहीं था, अतः ग्रुप बी व सी की कुछ इवेंट्स जैसे – लंबी कूद, ऊंची कूद, दो सौ – चार सौ मीटर दौड़ पहले ही आयोजित करा दी गईं थीं। आज मुख्य रूप से ग्रुप बी व सी के अंतर्गत लड़कियों की चार गुणा पचास मीटर रिले, लड़कों की चार गुणा सौ मीटर रिले, और लड़के – लड़कियों के लिए सौ मीटर फर्राटा दौड़ का आयोजन किया गया। इसके अलावा विद्यालयी संसद के नए पुराने सदस्यों की भी म्यूजिकल चेयर रेस हुई, जिसमें नए पदाधिकारियों ने दम खम दिखाते हुए विजय प्राप्त की।
पुरुष टीचर्स के लिए आयोजित रस्साकशी का बच्चों ने खूब आनंद उठाया। शिक्षिकाओं के लिए म्यूजिकल चेयर में साहिबा लूथरा विजयी रहीं। कक्षा चार व पाँच के लिए कई फन रेसेस जैसे – गोरिल्ला रेस, रॉक एण्ड रोल, कोन बैलेंसिंग, रेडी फॉर स्कूल और फिल द वाटर बोटल आदि आयोजित हुईं। आज के दिन बच्चों ने बहुत आनंद उठाया। इस अवसर पर पूर्व में आयोजित तथा आज की इवेंट्स के विजेताओं को मैडल व प्रमाणपत्र प्रदान किए गए।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक राजेश जौली, सुश्री ऋद्धि अग्रवाल एवं जूनियर विंग की समन्वयक डॉ विनीता सक्सेना ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। स्पोर्ट्स डे का आरंभ रंगीन गुब्बारों को हवा में उड़ाकर किया गया। मौक प्रार्थना सभा में अध्यापिकाओं के मजेदार अभिनय ने ना केवल नन्हे-मुन्ने बच्चों को गुदगुदाया बल्कि पूरा जीआरएम का प्रांगण करतल ध्वनियों से गूंज उठा। शिक्षिकाओं की नृत्य एवं संगीत शिक्षकों सचिन – जनार्दन की गायन प्रस्तुतियों से बच्चों के चेहरे खिल उठे। प्रबंधक श्री जौली ने अपने प्रभावशाली संबोधन के माध्यम से बच्चों को बाल दिवस का महत्व समझाया और खेल व शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन ऋचा जौहरी के निर्देशन में सुभाना खान एवं राधिका अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम की सफलता में विद्यालय के क्रीड़ा विभाग का अतुलनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ। अंत में बच्चों को चॉकलेट वितरित की गई।




















































































