डिजिटल रोड सेफ्टी में बदायूं पुलिस को मिला प्रोत्साहन पुरस्कार

बरेली। जोन पुलिस द्वारा चलाए गए “परवाह (CARE)” डिजिटल रोड सेफ्टी अभियान के अंतर्गत उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली सोशल मीडिया टीमों को आज बरेली जोन मुख्यालय पर आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। एडीजी बरेली जोन रमित शर्मा ने इस दौरान जनपद बदायूं की सोशल मीडिया टीम को प्रोत्साहन पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान कर उत्साहवर्धन किया।
सोशल मीडिया बना सड़क सुरक्षा का सशक्त माध्यम
कार्यक्रम में एडीजी रमित शर्मा ने कहा कि बरेली जोन की पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से जनजागरूकता की नई मिसाल पेश की है। “परवाह” अभियान के जरिए एक करोड़ से अधिक लोगों तक सड़क सुरक्षा का संदेश पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली नकारात्मकता का जवाब रचनात्मक और सटीक जानकारी से देना समय की आवश्यकता है।
वॉट्सऐप ग्रुप और फील्ड एक्टिविटी से बना असरदार कैंपेन
रामपुर के सोशल मीडिया प्रभारी ने जानकारी दी कि थाना स्तर पर वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर और नोडल अधिकारियों की तैनाती से अभियान को ज़मीनी स्तर पर प्रभावी बनाया गया। ट्रैफिक कांस्टेबल पूजा ने बताया कि स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, खेल मैदान और सामाजिक कार्यक्रमों में जाकर लोगों को जागरूक किया गया।
बरेली का ‘सीट बेल्ट यमराज’ और ‘करवा चौथ’ स्लोगन हुए वायरल
बरेली सोशल मीडिया प्रभारी सत्येंद्र सिंह भड़ाना ने बताया कि भैंसे पर बैठे सीट बेल्ट लगाए यमराज का क्रिएटिव और “करवा चौथ आ रही है, हेलमेट लगाएं नहीं तो छिन जाएगा सुहाग” स्लोगन ने जबरदस्त सोशल मीडिया ट्रेंडिंग बटोरी। वहीं, बरेली ट्रैफिक पुलिस ने रिकॉर्ड डिजिटल इंटरैक्शन के साथ अभियान को सबसे ज्यादा वायरल किया।
पुरस्कार वितरण में 65 पुलिसकर्मी हुए सम्मानित
कार्यक्रम में एडीजी रमित शर्मा, डीआईजी अजय साहनी, एसएसपी अनुराग आर्य, एसपी साउथ अंशिका वर्मा, एसपी ट्रैफिक अकमल खान समेत वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में 65 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। समारोह में हाइब्रिड मोड के जरिए विभिन्न जनपदों की टीमों ने अपने प्रजेंटेशन प्रस्तुत किए।
बदायूं टीम के सम्मानित कर्मियों में शामिल हैं
निरीक्षक ऋषिपाल सिंह, उपनिरीक्षक सुमित कुमार शर्मा, कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक सिंह, मुख्य आरक्षी अरविन्द कुमार, आरक्षी कनक यादव, अक्षय कुमार, विनीत कुमार, संदीप कुमार, धर्मेन्द्र कुमार और महिला आरक्षी जौली।
डिजिटल अभियान की उपलब्धियाँ
19 अप्रैल से 19 मई 2025 तक चले “परवाह” अभियान को 1,00,50,530 डिजिटल व्यू और 10,41,943 सोशल मीडिया इंटरैक्शन प्राप्त हुए। इस दौरान 5785 पोस्ट, 1828 पोस्टर, 2618 टेम्पलेट्स, 210 पेपर कटिंग और 1144 वीडियो का इस्तेमाल किया गया।